Whats new

केंद्र सरकार ने निजी क्षेत्र के दो पेशेवरों को बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक का प्रमुख नियुक्त किया

ps and rakesh  

केंद्र सरकार ने पीएस जयकुमार को बैंक ऑफ बड़ौदा का प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और राकेश शर्मा को केनरा बैंक का एमडी एवं सीईओ नियुक्त किया. पहली बार निजी क्षेत्र के पेशेवरों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का प्रमुख नियुक्त किया गया. इससे पहले, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों का सरकारी बैंकों या सरकारी अधिकारियों के बीच में से चयन किया गया था.

इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशकों व सीईओ की नियुक्ति की घोषणा भी की गई.

आईडीबीआई बैंक के उप प्रबंध निदेशक एम ओ रेगो को बैंक ऑफ इंडिया का नया एमडी व सीईओ नियुक्त किया गया. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक किशोर खारत पिराजी को आईडीबीआई बैंक का प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी और भारतीय महिला बैंक की सीएमडी ऊषा अनंतसुब्रमण्यन को पंजाब नेशनल बैंक का प्रमुख नियुक्त किया.

सरकार ने 5 बैंकों, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, विजया बैंक और इंडियन बैंक के गैर-कार्यकारी चेयरमैन के नियुक्ति की घोषणा की.

इसके अलावा, सरकार ने गैर-सरकारी निदेशकों और छह अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के गैर कार्यकारी चेयरमैन की रिक्तियों को अगले तीन महीने में पूरा किए जाने की घोषणा की.