Whats new

स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग का खिताब जीता

belinda bencic  

स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच ने कनाडा के टोरंटो में रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग का खिताब जीत लिया. उन्होंने फ़ाइनल मुक़ाबले में रोमानियाई खिलाड़ी सिमोना हालेप को 7-6, 6-7, 3-0 से हराया.

टूर्नामेंट के तीसरे सेट में हालेप ने पैर की मांसपेशियों के खिंचने की वजह से रिटायर हर्ट होने का फ़ैसला किया, जिससे बेलिंडा बेनसिच को टूर्नामेंट का विजेता घोषित किया गया.

बेलिंडा  बेनसिच ने सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराया था. यह बेलिंडा के कैरियर का दूसरा डब्ल्यूटीए टूर  खिताब था. इससे पहले उन्होंने वर्ष 2015 में इंग्लैंड में इस्टबर्न टेनिस का खिताब जीता था.

दूसरी ओर, ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने 16 अगस्त 2015 को फ़ाइनल में नोवाक जोकोविच को हरा कर रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग का खिताब जीता. मर्रे ने जोकोविच को तीन सेट तक चले मुक़ाबले में 6-4, 4-6, 6-3 से हराया.

इसके अलावा, महिला युगल में, अमेरिकी-चेक जोड़ी बेथानी मटेक-सैंड्स और लूसी साफ़ारोवा ने फ्रेंच-स्लोवेनियाई टीम कैरोलीन गार्सिया और कैटरीना स्रेबॉट्निक को फाइनल में हराकर महिला युगल का खिताब जीता.

शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका के ब्रायन बंधु (बॉब और माइक) ने रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष युगल खिताब जीता.