Whats new

यूफ्लेक्स गुजरात में 1,500 करोड़ रुपए निवेश से नई इकाई लगाएगी

uflex

फ्लेक्सिबल पैकेजिंग कंपनी यूफ्लेक्स गुजरात के साणंद में एक नई इकाई स्थापित करने के लिए 1,500 करोड़ रुपए निवेश करेगी । इस इकाई में लिक्विड एनर्जी ड्रिंक, दूध, जूस के लिए हर साल सात अरब पैकेट तैयार किए जाएंगे ।. संयंत्र साणंद में 72 एकड़ क्षेत्र में स्थापित होगा। इस इकाई में करीब तीन हजार लोगों को नौकरी मिलेगी और इसकी कुल आय करीब 4,500 करोड़ रुपए की होगी।

प्रथम चरण में 1,200 करोड़ रुपए की आय होने का अनुमान है । इकाई एप्रिल 2017 में वाणिज्यिक रूप से चालू होगी। अध्यक्ष ने कहा, इकाई के 90 फीसदी उत्पादन की खपत घरेलू बाजार में होगी। प्रथम चरण में 580 करोड़ रुपए का निवेश होगा और करीब सात अरब पैकेटों का निर्माण होगा।

देश का फ्लेक्सिबल पैकेजिंग बाजार करीब सालाना 14 फीसदी की दर से विस्तार कर रहा है। 2020 तक यह 32 अरब डॉलर का हो जाएगा। 32 साल की इस कंपनी के उत्पादन संयंत्र भारत, दुबई, मिस्र, मेक्सिको, पॉलैंड और अमेरिका में मौजूद हैं। कंपनी का बाजार 85 देशों में फैला हुआ है। यह पॉलिस्टर चिप्स, प्लास्टिक फिल्म, लेमिनेट, इंक और गोंद का निर्माण करती है।

भारत में इसके संयंत्र नोएडा, जम्मू और मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मालनपुर में काम कर रहे हैं पीएंडजी, पेप्सिको, टाटा ग्लोबल, मोंडलीज, लॉरियल, ब्रिटेनिया, हल्दीराम, अमुल, किंबरे क्लार्क, फेरो रॉचर, परफेटी, जीएसके, नेस्ले, एग्रोटक फूड्स, कोका कोला, रिग्ले और जॉनसर एंड जॉनसन इसके प्रमुख ग्राहकों में हैं।

Next >>