Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to www.allauddin.co.in

Allauddin

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- 2016 तक देश के 100 रेलवे स्टेशनों में होगा वाई-फाई

  SUNDAR PICHAI

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत में नई दिल्ली में गूगल इंडिया इवेंट में उन्होंने और उनकी टीम ने कई महत्वपूर्ण ऐलान किए जिसमें सबसे महत्वपूर्ण ऐलान रहा, देश के रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई मुहैया करवाए चलाने की योजना।. पिचाई ने इस कार्यक्रम में ऐलान किया है कि अगले साल दिसंबर तक 100 रेलवे स्टेशनों पर रेलटेल के साथ पार्टनरशिप में वाई फाई सेवा मुहैया करवाएगा।

इसके अलावा गूगल इंडिया के ट्विटर हैंडल @googleindia से कहा गया कि इंडिक कीबोर्ड अब 11 भाषाओं में टाइप करने की सुविधा देगा। इसके अलावा गूगल भारत के 3 लाख गांवों की महिलाओं को ऑनलाइन सक्रिय होने में मदद करेगा। इसके लिए 3 साल का टारगेट तय किया गया है। इस कार्यक्रम में हैदराबाद के लिए विशालकाय कैंपस का ऐलान किया गया है।

पिचई ने ‘गूगल फॉर इंडिया’ समारोह में कहा, ‘मुंबई सेंट्रल (स्टेशन) पर वाई-फाई की सुविधा आगामी जनवरी से चालू हो जाएगी। यह रेलवे मंत्रालय के उपक्रम रेलटेल के साथ भागीदारी में किया जा रहा है।’ भारतीय रेल की दूरसंचार इकाई, रेलटेल ने गूगल इंडिया की अनुषंगी इकाई के साथ समझौता किया है जिसके तहत देश भर के 400 स्टेशन में वाई-फाई की व्यवस्था की जाएगी।

Next >>