Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to www.allauddin.co.in

Allauddin

न्यायमूर्ति रेवा क्षेत्रपाल ने दिल्ली के लोकायुक्त पद की शपथ ली

  Reva Khetarpal

दिल्ली उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश रेवा क्षेत्रपाल ने 17 दिसंबर 2015 को दिल्ली के लोकायुक्त पद की रेवा क्षेत्रपाल ने दिल्ली की लोकायुक्त के तौर पर शपथ ली।. उन्होंने दिल्ली के राज्यपाल आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री गोपाल राय और विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की उपस्थिति में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह में रेवा का परिवार भी मौजूद था।

अक्टूबर में ही बन गई थी नाम पर सहमति-
अक्टूबर में ही उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी. रोहिणी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता के साथ हुई बैठक में रेवा क्षेत्रपाल का नाम पर सहमति बन गई थी।

कौन हैं रेवा क्षेत्रपाल-
रेवा क्षेत्रपाल दिल्ली हाईकोर्ट से पिछले साल सेवानिवृत्त हुईं न्यायाधीश हैं। उनका जन्म शिमला में 23 सितंबर 1952 को हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मेरी स्कूल से हुई जबकि उन्होंने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से इतिहास में ग्रैजुएशन किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी की तरफ से उन्हें गोल्ड मेडल दिया गया था और बेस्ट स्टूडेंट के तौर पर चुना गया था। दिल्ली बार काउंसिल में 1975 में एडवोकेट के तौर पर उन्होंने दाखिला करवाया। 1999 में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की सेकेट्री पद पर भी रहीं।दिल्ली बार काउंसिल में वर्ष 1975 में एडवोकेट के तौर पर उन्होंने अपना पंजीकरण करवाया। वर्ष 1999 में वे प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की सेकेट्री पद पर रहीं।

Next >>