Whats new

भारतीय प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह की जीत की हैट्रिक, यूसीनोव को हराया

  vijendra singh

भारत के विजेंदर सिंह ने प्रो मुक्केबाजी में अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए समेत यूसीनोव को दूसरे राउंड में 35 सेकंड में ही धूल चटाते हुए अपने प्रो कैरियर की जीत की हैट्रिक पूरी कर ली।. विजेंदर और यूसीनोव के बीच यह छह राउंड का मुकाबला था लेकिन रेफरी को दूसरे राउंड के 35वें सेकंड में ही इसे रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। इन 35 सेकंड में विजेंदर से यूसीनोव की इस कदर पिटाई की कि वह रिंग के एक कोने में खुद को बचाता ही रह गया।

ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर ने अपने पहले मुकाबले में सोनी विटिंग को हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में डीन गिलेन को पहले ही राउंड में जमीन सुंघा दी थी। तीस वर्षीय विजेंदर का तीसरा मुकाबला यूसीनोव के साथ था, जो अपने 14 मुकाबलों में से सात जीत चुके थे लेकिन भारतीय मुक्केबाज के सामने यूसीनोव मेमने जैसे ही हालत में ही दिखाई दिए। पहले राउंड में विजेंदर ने 29 वर्षीय यूसीनोव को दांये हाथ के जोरदार प्रहारों से बैकफुट पर ला दिया था।

दूसरा राउंड शुरू होते ही विजेंदर जैसे भूखे शेर की तरह यूसीनोव पर टूट पड़े और जबरदस्त पंचों की जोरदार बौछार से उन्होंने यूसीनोव को कोने में दबा दिया। यूसीनोव अपने दस्तानों से चेहरा ढंककर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे थे और रेफरी ने मुकाबला रोककर उन्हें और पीटने से बचा लिया। मुकाबला यहीं समाप्त हो गया और विजेंदर को विजेता घोषित किया गया। आपको बता दें कि मुकाबला शुरू होने से पहले यूसीनोवने कहा था कि इस बार विजेंद्र को हारना पड़ेगा लेकिन हरियाणा के शेर के आगे वे ढेर हो गए।

Next >>