Whats new

सानिया-हिंगिस ने दर्ज की लगातार 25वीं जीत, रिकॉर्ड से 3 जीत दूर

 sania-hingis

विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त जोड़ी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने अपनी लगातार 25वीं जीत दर्ज की। उन्होंने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में आंद्रिया क्लेपाक और एल्ला कुद्रियावेत्सवा को 6-3, 7-5 से हराया।. टूर्नामेंट की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को वरीयता क्रम में चौथे नंबर की जोड़ी से जीत के लिए दूसरे सेट में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। लेकिन, भारत और स्विट्जरलैंड के खिलाडिय़ों की इस जोड़ी ने सही समय पर सही शाट लगाए और मैच जीत लिया।

उल्लेखनीय है, की  सानिया और हिंगिस की लगातार जीत से पहले 2012 में सारा एरानी और राबर्टा विन्सी की जोड़ी ने लगातार 25 जीत हासिल की थी। इस मामले में रिकार्ड गिगी फर्नांडिस और नताशा ज्वेरेवा की जोड़ी के नाम है जिन्होंने 1994 के सत्र में लगातार 28 जीतें हासिल की थीं।

रिकॉर्ड से 3 जीत दूर

सानिया-हिंगिस ने ब्रिसबेन ओपन के फाइनल में पहुंचने के साथ ही लगातार 25 मैच जीतने की उपलब्धि भी हासिल कर ली। उन्होंने इस मामले में इटली की सारा इरानी और रोबर्टा विंसी के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिन्होंने वर्ष 2012 में लगातार 25 मैच जीते थे। हालांकि विश्व रिकॉर्ड से भारतीय-स्विस जोड़ी अभी तीन जीत दूर है। महिला युगल में लगातार 28 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड गिगी फर्नांडीज व नताशा ज्वेरोवा के नाम है। जिन्होंने वर्ष 1994 में यह कारनामा किया था।