Whats new

पाक पर भारत की तीसरी बड़ी खिताबी जीत, जीता नेत्रहीन टी-20 एशिया कप, भारतीय दिव्यांगों की बडी जीत

DIVYANG

भारत ने पहले नेत्रहीन टी-20 एशिया कप में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीत लिया है। नेत्रहीनों के टी-20 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 44 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की।. कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान की पूरी महज 164 रन सिमट गई।

दिलचस्प बात यह है कि पूरे टूर्नामेंट पाकिस्तान ने कोई भी मैच नहीं हारा था। ग्रुप मैच में भी पाकिस्तान ने भारत को 19 रनों से शिकस्त दी थी। अब फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर ग्रुप मैच में मिली हार का बदला ले लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। दीपक पटेल के 40 रन और केतन पटेल के 34 रनों की मदद से भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान टीम बड़े स्कोर के दबाव में आ गई। पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 164 रन पर सिमट गई।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन बड़े खिताबी जीत हासिल की है। नेत्रहीनों का यह पहला टी-20 एशिया कप था। भारतीय टीम ने इससे पहले 2012 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2014 में वर्ल्ड कप पाकिस्तान के खिलाफ ही जीता था।