Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to

Allauddin

एन श्रीनिवासन आईसीसी चेयरमैन के पद से हटाए गए

n-shrinivasan

मुंबई में आयोजित की गई बीसीसीआई की वार्षिक बैठक में 9 नवम्बर 2015 को एन श्रीनिवासन को आईसीसी आध्यक्ष के पद से हटाने का फैसला किया गया. आईसीसी में उनकी जगह अब वर्तमान बीसीसीआई प्रमुख शंशाक मनोहर लेंगे जो वर्ष 2016 तक उनका बचा हुआ कार्यकाल पूरा करेंगे.
विदित हो श्रीनिवासन आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक हैं. इस वर्ष की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने स्पॉट फ़िक्सिंग मामले की सुनवाई करते हुए फ़ैसला किया था कि वह हितों के टकराव के कारण बीसीसीआई का अगला चुनाव नहीं लड़ सकते. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को भी अदालत ने स्पॉट फ़िक्सिंग का ज़िम्मेदार माना है. हितों के टकराव के मामलों को सुलझाने के लिए दिल्ली के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एपी शाह बीसीसीआई के ऑम्बड्समैन होंगे. उन्होंने दावा किया कि सभी जानकारियां पूरी पारदर्शिता के साथ बीसीसीआई की वेबसाइट पर दी जाएंगी और पूरी वार्षिक रिपोर्ट पहले ही वेबसाइट पर डाल दी गई है. आईपीएल से जुड़े विवादास्पद मामलों की जांच बोर्ड भी अपने स्तर पर करेगा.
पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच के एक सवाल पर शशांक मनोहर ने कहा कि इसके लिए सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी और उसी के हिसाब से बोर्ड का फ़ैसला भी होगा. रवि शास्त्री को भी आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हटाया गया है. हितों के टकराव की वजह से रोजर बिन्नी को भी बीसीसीआई की चयन समिति से हटाया गया.