Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to

Allauddin

मोदी का ऎलान, छोटी नौकरियों में इंटरव्यू खत्म,1 जनवरी से लागू

MAAN KI BATT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के छोटे पोस्ट्स के लिए नौकरियों में इंटरव्यू की अनिवार्यता खत्म करने का ऎलान कर दिया है. जो 1 जनवरी 2016 से लागू होगा। मोदी ने आज 13 वीं बार देश की जनता से रेडियो पर मन की बात की। मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के ग्रुप बी, सी और डी की नौकरियों में इंटरव्यू की अनिवार्यता खत्म की गई है और इसे 1 जनवरी 2016 से लागू किया जाएगा। मोदी ने जल्द शुरू होने वाली नई सरकारी योजनाओं का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि सोना आर्थिक शक्ति बन सकता है। हर घर को इसमें योगदान देना चाहिए। इस दिवाली के त्योहार के पहले ही हम अहम योजनाएं लॉन्च करने जा रहे हैं। गोल्ड मॉनेटाइजेशन स्कीम के तहत आप बैंक के पास सोना जमा करवा सकते हैं। इसके बदले ब्याज मिलेगा। सरकार गोल्ड के सिक्के उतारने जा रही है। नई स्कीम आर्थिक विकास को रफ्तार देगी।

...और क्या बोले पीएम
-शुरूआत में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पांचवें मैच का जिक्र किया। पीएम ने दोनों टीमों के खिलाडियों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही ऑर्गन डोनेशन को बढावा देने पर जोर दिया।

-आकाशवाणी के कन्नूर केंद्र को बधाई देता हूं। मन की बात की बात से जुडी 12वीं में पढने वाली श्रद्धा को कन्नूर केंद्र ने सम्मानित किया।

-केरल के चित्तूर के सेंट मेरी की स्टूडेंट्स ने मुझे चिट्ठी भेजी। इन बच्चों ने अंगूठे के निशान से भारत माता की तस्वीर बनाई है। इस तस्वीर से सिंबोलिक मैसेज दिया। इन बच्चों ने ऑर्गन डोनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया है। -लडकियों ने मुझसे अपील की थी कि मैं ऑर्गन डोनेशन के लिए अपील करें। अंग डोनेशन का मामला बेहद अहम है। इसे बढावा देने की जरूरत है। देश में हर साल एक लाख लोगों को आंखों की रोशनी देने की जरूरत होती है। हम सिर्फ 25 हजार लोगों को दे सकते हैं। दिल्ली के देवेश का भी जिक्र किया, जिन्होंने अंगदान पर अपना मैसेज पीएम के नाम छोडा था। -ऑर्गन डोनेशन के रास्ते में कुछ कानूनी अडचनें हैं। कुछ राज्य काम कर रहे हैं। तमिलनाडु सबसे आगे है। -सरदार पटेल की जयंती का जिक्र। दिवाली के लिए बधाई दी। सावधानी से पटाखे जलाने की अपील की। - अक्टूबर में होने वाले अफ्रीका समिट का जिक्र। कहा-हमारा और अफ्रीका का बेहद गहरा नाता है। जनता का भी मिलन होना चाहिए। -मुजफ्फरनगर के गरिमा की कविता पढी, जिन्होंने अफ्रीका पर कविता लिखी थी। -आदर्श ग्राम योजना के लिए देश के कई सांसदों की कोशिशों की तारीफ की। स्वच्छता अभियान का जिक्र।