Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to www.allauddin.co.in

Allauddin

महात्मा गांधी दुनिया के चौथे सबसे प्रशंसित शख्स, पीएम मोदी 10वें स्थान पर : WEF सर्वेक्षण

NARENDRA MODI

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनियाभर में सबसे अधिक प्रशंसा पाने वाली 10वीं हस्ती बन गए हैं. इस सर्वेक्षण में दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला को सूची में पहले स्थान पर रखा गया है।

महात्मा गांधी इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। सर्वेक्षण में 125 देशों के 285 शहरों में 1,000 से अधिक युवकों से उनकी राय ली गई। डब्ल्यूईएफ के ग्लोबल शेपर्स एन्युअल सर्वे 2015 में दूसरे स्थान पर पोप फ्रांसिस आए।

सूची में शामिल अन्य लोगों में टेस्ला मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोना मस्क (तीसरे), माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (पांचवें), अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (छठे), वर्जिन ग्रुप के संस्थापक रिचर्ड बारसोन (सातवें), एप्पल के संस्थापक स्टीव जोब्स (आठवें), नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस (नौवें) और अमेरिकी निवेशक वारेन बफेट (11वें) हैं।

जिन 1084 युवकों से उनकी राय ली गई उनमें तीन फीसदी ने मोदी और यूनुस के पक्ष में मतदान किया, जबकि 20.1 फीसदी मंडेला के पक्ष में थे। करीब 12.4 फीसदी गांधी के समर्थन में थे। इन युवकों की उम्र 20 से 30 साल के बीच थी। 11 हस्तियों की इस सूची में तीन हस्तियां - मंडेला, गांधी और जोब्स इस दुनिया में नहीं हैं।