Whats new
Shopping Cart: Rs 0.00

You have no items in your shopping cart.

Subtotal: Rs 0.00

Welcome to

Allauddin

मिस्र में पीएम समेत पूरी कैबिनेट का इस्तीफा, इस्माइल बनाएंगे नई सरकार

ibrahim-mahlab  

भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद मिस्र में प्रधानमंत्री इब्राहिम महलाब की अगुवाई वाली समूची कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया. इस कैबिनेट का गठन 15 महीने पहले हुआ था. महलाब का इस्तीफा स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने निवर्तमान पेट्रोलियम मंत्री शरीफ इस्माइल से एक हफ्ते के भीतर नई सरकार बनाने को कहा है. राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री महलाब ने कैबिनेट का इस्तीफा सौंपा जिसे सिसी ने स्वीकार कर लिया.
बयान के मुताबिक, सिसी ने कैबिनेट से कहा कि नई कैबिनेट के गठन तक वह कार्यवाहक भूमिका में रहे. सिसी ने महलाब के सहकर्मियों एवं पेट्रोलियम मंत्री इस्माइल से नई सरकार बनाने को कहा. बयान में इस्तीफे के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दिया गया लेकिन सोमवार को भ्रष्टाचार के आरोप में हुई कृषि मंत्री सालाह हिलाल की गिरफ्तारी के बाद यह वाकया पेश आया.
महलाब की सरकार में कई मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे थे जिससे संभावित फेरबदल की अटकलें शुरू हो गई थीं. सिसी के सत्ता में आने के बाद पिछले साल 17 जून को महलाब को प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था. प्रधानमंत्री और उनके सहकर्मियों ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है जब मिस्र में अगले महीने संसदीय चुनाव होने वाले हैं.