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भारतीय काल सेंटरों को बंद करेगी ब्रिटिश टेलीकॉम

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प्रमुख दूरसंचार कंपनी ब्रिटिश टेलीकॉम ने कहा कि उसकी भारत स्थित अपने काल सेंटरों को बंद कर वापस ब्रिटेन में लाने की योजना है. कंपनी खराब ग्राहक सेवाओं की शिकायतों के मद्देनजर यह कदम उठा रही है. कंपनी ने कहा है कि 2016 के आखिर तक ग्राहकों से आने वाली 80 प्रतिशत फोन कॉल का जवाब ब्रिटेन से ही दिया जाएगा। आने वाले वर्षों में इसमें और बढ़ोतरी होगी. ब्रिटेन की इस प्रमुख दूरसंचार कंपनी के भारत में दिल्ली व बेंगलुरु में काल सेंटर हैं. बीटी कंज्यूमर के प्रमुख कार्यकारी जॉन पीटर ने कहा कि हमारे ग्राहकों ने हमें बताया कि वे कॉल करते समय ब्रिटेन में किसी संपर्क केंद्र से बात करना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा कि इस साल बीटी मोबाइल की शुरुआत के समय हमने ग्राहक सेवा को ब्रिटेन में ही रखा और हमारे ग्राहकों ने इस खूब सर्मथन दिया. हमारा मानना है कि अन्य उत्पादों के लिए भी ऐसा करते हुए हम ग्राहकों को दी जाने वाली अपनी सेवाओं को बढ़ावा दे सकते हैं.
उल्लेखनीय है कि कंपनी 2003 से ही अपने ब्रिटिश परिचालन के लिए बेंगलुरु व दिल्ली के काल सेंटरों का इस्तेमाल कर रही है. ब्रिटेन की इस प्रमुख दूरसंचार कंपनी के एक करोड से अधिक ग्राहक हैं.